मौसम दिल्ली में
कोई नया नाता नही है संग्रामपुर और हापुड़ के लोगों का - NGX NEWS

कोई नया नाता नही है संग्रामपुर और हापुड़ के लोगों का

बिसौली थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर और संग्रामपुर में दो दिन पडले हापुड़ की साइबर सेल ने दबिश दी थी। टीम तीन दिन यहां रही इसके बाद लक्ष्मीपुर के एक युवक को गिरफ्तार कर ले गई, जबकि उसकी पत्नी अभी फरार है। यह पहली बार नहीं जब साइबर ठगी मामले में बिसौली के इन गावो का नाम हापुड़ के साथ जुड़ा हो। इससे पहले जब 2018 में पुलिस ने यहां से नाइजीरियन जैम्स ली को संग्रामपुर के युवक के साथ पकड़ा था। उस समय उसकी जमानत फराने भी हापूड से ही लोग आए थे।
वर्ष 2018 में बिसौली पुलिस ने दबतोरी मोड


……………..दो दिन पडले हापुड़ की साइबर सेल ने दी थी दबिश
बिसौली/बदायूं (एनजीएक्स)। बिसौली थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर और संग्रामपुर में दो दिन पडले हापुड़ की साइबर सेल ने दबिश दी थी। टीम तीन दिन यहां रही इसके बाद लक्ष्मीपुर के एक युवक को गिरफ्तार कर ले गई, जबकि उसकी पत्नी अभी फरार है। यह पहली बार नहीं जब साइबर ठगी मामले में बिसौली के इन गावो का नाम हापुड़ के साथ जुड़ा हो। इससे पहले जब 2018 में पुलिस ने यहां से नाइजीरियन जैम्स ली को संग्रामपुर के युवक के साथ पकड़ा था। उस समय उसकी जमानत फराने भी हापूड से ही लोग आए थे।
वर्ष 2018 में बिसौली पुलिस ने दबतोरी मोड के पास दो युवकों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक के पास नाइजीरिया के स्टेट डेल्टा का पासपोर्ट मिला था। उसने अपना नाम डेल्टा निवासी जेम्स ती बताया था, जबकि दूसरा युवक संग्रामपुर का रहने वाला था। उसने बताया था कि वह लाटरी के मैसेज लोगों को भेजते थे इसके बाद उनका एटीएम नंबर और पिंन जानकर उनके रखते से पैसे पार कर लेते थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में जब जेम्स ली की जमानत हुई तो पता चला कि जमानत करने वाले हापुड से आया था। बताया गया था कि हापुड़ के दादरी थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति समेत तुरैल पाने के एक व्यक्ति ने उसकी जमानत ली थी। यह तय है कि हापुड़ और बदायूँ के विसीली क्षेत्र के संग्रामपुर, लक्ष्मीपुर, दबतोरी और पपगांव से पहले से ही लिंक रहे हैं। बताते है कि इन चारों गांवों के कई लोग हापुड़ और गाजियाबाद में रहकर साइवर ढंगी के लिए खाते खुलवाने का काम कर रहे हैं। यह लोग नाइजीरियन गिरोह के संपर्क में भी है। शनिवार को हापुड़ पुलिस लक्ष्मीपुर से वकली नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर ले गई, जबकि उसकी पत्नी की तलाश कर रही है। इस पूरे मामले को लेकर बिसौली कोतवाली प्रभारी ऋषिपाल सिंह ने बताया की जब से ज्वाइनिंग की है मैंने कोतवाली ऐसा कोई मामला संज्ञान में नही आया है। लगातार उन घरों अथबा लोगो पर छापेमारी की जा रही है।
…………………………….
अवैध वसूली करने वाले होंगे सलाखों के पीछे: अनिरुद्ध सिंह

सहसवान/बदायूं (एनजीएक्स)। क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह दिखाई दिए एक्शन में उन्होंने अकबराबाद चौराहे पर हो रही अवैध रूप से ठेके के नाम पर आने जाने वाले आवरलोड वाहन जो सहसवान क्षेत्र से बदायूं व दिल्ली की ओर जाने बाले वाहनों से हो रही वसूली को तत्काल रोकने के निर्देश देते हुए कोतवाली पुलिस को दिए हैं। हिदायत देते हुए कहा है कि अगर अवैध वसूली की गई तो वसूली करने वाले को जेल के सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन की ओर से निर्देश प्राप्त हो चुके हैं कहीं भी किसी भी क्षेत्र में आने जाने वाले लोडर वाहनों से वसूली नहीं की जाएगी सभी ठेके शासन के निर्देश पर निरस्त कर दिए गए हैं। अगर कोई भी वसूली करता पाया गया तो वह अंजाम भुगतने को तैयार रहें। जिसके बाद उगाई कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया।

……………………………………..
प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का उद्देश्य युवाओं को उद्योगों से जुड़ी ट्रेनिंग देना: डॉली
एक दिवसीय करियर काउस्लिंग वर्कशॉप में छात्र छात्राओं को दी जानकारी

बदायूं (एनजीएक्स)। राजकीय महाविद्यालय आवास विकास में महाविद्यालय की आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ व करियर काउंस्लिंग प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय करियर काउस्लिंग वर्कशॉप आयोजित की गई। कार्यक्रम में महाविद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्या डॉ अंशु सत्यार्थी ने छात्र छात्राओं को आर्शीवाद प्रदान करते हुए एक शिक्षित नागरिक के रूप में समाज और राष्ट्र के प्रति अपने दायित्वों को निभाते हुए प्रगति के मार्ग पर अग्रसर होने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर वर्कशॉप की संयोजक व आई क्यू एसी समन्वयक डॉ डॉली ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना केन्द्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं से एक है, जिसे कौशल विकास व उद्यमिता मंत्रालय देश के विभिन्न जनपदों में स्थित अपने प्रधानमंत्री कौशल केन्द्रों के माध्यम से चलाता है। जिनका उद्देश्य देश के युवाओं को उद्योगों से जुड़ी ट्रेनिंग देना है। जिससे उन्हें रोजगार पाने में मदद मिल सके। इस दौरान करियर काउंस्लिग सेल के सह संयोजक डॉ संजीव राठौर ने छात्र छात्राओं को यूजीसी, स्वयं जैसे ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध विभिन्न ऑनलाइन वोकेशनल कोर्सेज की जानकारी दी तथा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के परिप्रेक्ष्य में वोकेशनल कोर्सेस के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पुष्कर शर्मा व शैलेंद्र शर्मा ने छात्र छात्राओं को प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र के उद्देश्य व उनके द्वारा संचालित विभिन्न रोजगारपरक कार्यक्रमों की उपयोगिता व चयन प्रक्रिया विषय पर विस्तार से जानकारी दी। अंत में आईक्यूएसी सदस्य राकेश जायसवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय परिवार के प्राध्यापक डॉ सतीश यादव, डॉ बबीता यादव, डॉ मिथलेश, डॉ सचिन, डॉ सरिता, डॉ ज्योति विश्नाई, डॉ संजय, डॉ प्रेमचंद व गौरव समेत समस्त छात्र छात्राओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!