मौसम दिल्ली में
चार मजनू को पकड़ कर पिंजड़ा किया कैद - NGX NEWS

चार मजनू को पकड़ कर पिंजड़ा किया कैद

पुलिस की सख्ती को भी चोर और उठाईगीरों ने चुनौती दे डाली है। पुलिस की सक्रियता के बाद भी मेला ककोड़ा पर कई मारपीट, छिनैती और उठाईगीरी की घटनायें हो गईं। मगर पुलिस भी सक्रिय रहते हुये चोर से लेकर उठाईगीरों को पकड़ लिया। चोर और उठाईगीरों को आस्थाई जेल मजनूं पिंजड़ा में डाला गया है। पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा है।

बदायूं (एनजीएक्स)। पुलिस की सख्ती को भी चोर और उठाईगीरों ने चुनौती दे डाली है। पुलिस की सक्रियता के बाद भी मेला ककोड़ा पर कई मारपीट, छिनैती और उठाईगीरी की घटनायें हो गईं। मगर पुलिस भी सक्रिय रहते हुये चोर से लेकर उठाईगीरों को पकड़ लिया। चोर और उठाईगीरों को आस्थाई जेल मजनूं पिंजड़ा में डाला गया है। पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा है।
मेला ककोड़ा पर सबसे ज्यादा भीड़भाड़ रही है। इसका फायदा उठाकर चोर से लेकर उठाईगीरा तक सक्रिय रहे हैं। दोपहर के समय मीना बाजार से नरपत नगला की रजवती का मोबाइल चोरी हो गया। वहीं मुख्य द्वार के पास शहर की रहने वाली महिला का पर्स छीनने की कोशिश की गई तो जनता ने पुलिस को पकड़ कर दे दिया। वहीं गंगा घाट मार्ग पर बाइक चोरी का प्रयास करते लोगों को भी पकड़ा है। पुलिस ने सक्रियता से चोरी करने वालों से लेकर उठाईगीरा सहित आठ लोगों को पकड़कर मजनू पिंजड़ा में बंद कर दिया।
…………………………

ककोड़ा गंगा घाट पर उमड़ा आस्था का सैलाब
बदायूं (एनजीएक्स)। कार्तिक पूर्णिमा पर ककोड़ा गंगा घाट पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। रुहेलखंड के मिनी कुंभ कहे जाने वाले मेला ककोड़ा में ब्रह्ममुहूर्त से श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान शुरू कर दिया था। ककोड़ा घाट पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाई और दान पुन्य किया।
पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण ककोड़ा गंगा घाट पर मेला नहीं लगा था। दो साल के बाद लगे मेला ककोड़ा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह रहा। मेला ककोड़ा में कल्पवास के लिए हजारों की संख्या में परिवार देवोत्थान एकादशी से गंगा घाट पहुंचने लगे थे। ये परिवार गंगा तट पर डेरा लगाकर रह रहे है। कार्तिक पूर्णिमा से एक दिन पहले बृहस्पतिवार रात से ही ककोड़ा गंगा तट पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने लगी थी। शुक्रवार सुबह चार बजे ब्रह्ममुहूर्त से गंगा स्नान शुरू हो गया। ककोड़ा के अलावा आसपास के अन्य घाटों पर भी श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान किया। ककोड़ा में गंगा घाट पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ के कारण काफी अव्यवस्थाएं देखी गईं। घाटों की लंबाई कम होने के साथ महिलाओं को खासी दिक्कतें हुईं। मुख्य स्नान के दिन शुक्रवार को गंगा के दोनों घाटों पर फ्लड पीएसी के साथ गोताखोर तैनात रहे। गंगा में लगातार 50 नावों से गश्त की जाती रही। कई स्थानों पर गंगा में काफी ज्यादा गहराई थी, लेकिन देर शाम तक कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आई। मेले की वाच टॉवरों से निगरानी की गई। गंगा स्नान के बाद श्रद्धालु मेले में खेल-तमाशा, सर्कस और झूले का आनंद लेने के साथ जमकर खरीदारी भी की। डीएम दीपा रंजन और एसएसपी ओपी सिंह समेत अन्य अधिकारी भी व्यवस्थाएं देखने पहुंचे। सरकारी अनुमान के अनुसार मेले में पांच लाख से ज्यादा लोग पहुंचे। इनमें चार लाख से ज्यादा लोगों ने गंगा में डुबकी लगाई।
………………………………

चढ़ावे का कद्दू निकालने के चक्कर में युवक गंगा में बहा
बदायूं (एनजीएक्स)। दातागंज (बदायूं)। मुढाह रामगंगा घाट पर चढ़ावे का कद्दू निकालने के चककर में समरेर गांव का धर्मेंद्र पानी के तेज बहाव के साथ बह गया। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने गोताखोरों से तलाश कराई।
जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र आयु 25 वर्षीय खोखा में चाय की दुकान चलाता था। परिवार का खर्च पूरा करने को टेंपो भी चला लेता था। शुक्रवार को वह अपनी मां के साथ रामगंगा के मुढ़ाह घाट पर गंगा स्नान करने गया था। उसके गांव के तमाम लोग ट्रैक्टर-ट्राली में गंगा स्नान करने पहुंचे थे। दोपहर को धर्मेंद्र और उसकी में गंगा में घुस कर रहे थे। धर्मेंद्र नहाने के बाद गंगा से बाहर निकल गया था। मगर तभी उसकी मां ने गंगा में चढ़ाया गया कद्दू निकालने के लिए कहा। मां के कहने पर धर्मेंद्र कद्दू निकालने के लिए गंगा में दोबारा घुसा और पानी के तेज बहाने के साथ बह गया। धर्मेंद्र को बहता देख मौके पर मौजूद तमाम लोग शोर मचाने लगे, लेकिन वह कुछ ही देर में पानी के अंदर लापता हो गया। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दी। इससे सीओ दातागंज प्रेम कुमार थापा और इंस्पेक्टर दातागंज मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने तुरंत गोताखोर लगाकर युवक की तलाश शुरू करा दी। मगर देर शाम तक धर्मेंद्र का कुछ पता नहीं चला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!