मौसम दिल्ली में
तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन सीज, दो दिन में साढ़े सात लाख का लगाया जुर्माना - NGX NEWS

तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन सीज, दो दिन में साढ़े सात लाख का लगाया जुर्माना

जनपद में अवैध खनन करने वालों पर खनन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सम्भल प्रशासन ने तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को सीज कर दिया है। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन पर दो लाख का जुर्माना लगाया है। इसके बाद अन्य कई गाड़ियों पर कुल साढ़े पांच लाख रुपए का

  • सम्भल प्रशासन ने अवैध खनन पर की बड़ी कार्रवाई, निरन्तर अवैध खनन की मिल रहीं थीं सूचनायें

सम्भल (एनजीएक्स)। जनपद में अवैध खनन करने वालों पर खनन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सम्भल प्रशासन ने तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को सीज कर दिया है। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन पर दो लाख का जुर्माना लगाया है। इसके बाद अन्य कई गाड़ियों पर कुल साढ़े पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। एडीएम को कई दिनों से अवैध खनन को लेकर शिकायतें मिल रही थीं। जिस पर एडीएम ने पुलिस के साथ मिल कर छापेमारी की है।
बताते चलें कि गुरुवार रात करीब 3 बजे थाना असमोली क्षेत्र के भैसोड़ा गांव में अवैध खनन की जानकारी मिली। जिसपर खनन अधिकारी सोमेंद्र तिवारी स्वयं मौके पर पहुंच गए। वहां उन्हें अवैध खनन होता हुआ मिला। जिसमें खनन अधिकारी ने मौके से तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन पकड़ ली। जिसके बाद खनन अधिकारी ने तीनों ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन को सीज कर दिया। साथ ही पुलिस को मौके पर बुला लिया। उसके बाद खनन विभाग की टीम सीज किए हुए ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी मशीन को लेकर असमोली थाने पहुंची।
खनन अधिकारी सोमेंद्र तिवारी ने बताया कि बीती रात में असमोली इलाके में खनन की जानकारी मिलने पर छापेमारी की गई थी। जिसमें तीन ट्रैक्टर ट्रॉली और एक जेसीबी मशीन को सीज किया गया है। मेरी तरफ से 2 लाख का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की राशि डीएम के आदेश के बाद बढ़ाई जाएगी।
वहीं गुरुवार दोपहर को एडीएम कमलेश अवस्थी ने नखासा थाना इलाके के भारत सिरसी गांव में अवैध खनन की सूचना पर छापेमारी की थी। वहां आधा दर्जन गाड़ियों और एक जेसीबी मशीन को पकड़कर खनन अधिकारी के हवाले किया था। जिस पर साढ़े 5 लाख का जुर्माना खनन विभाग की तरफ से लगाया गया था। जिले के कई अलग-अलग इलाकों में पिछले कई दिनों से एडीएम कमलेश अवस्थी को अवैध खनन की सूचनाएं मिल रही थी। जिसको लेकर गुरुवार को एडीएम ने क्षेत्र में निकल कर खुद अवैध खनन के डंपर औरह जेसीबी पर कार्रवाई की है।

केंद्र सरकार द्वारा कृषि कानून लेने पर किसानों ने जतायी खुशी

  • नेता बोले ये अन्नदाताओं की जीत, संसद में कानून रद्द होने तक धरना रहेगा जारी

चन्दौसी (एनजीएक्स)। केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने पर किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने किसानों संग खुशी का इजहार करते हुये इस फैसले का अन्नदाता की जीत बताया। वहीं नेताओं ने कहा है कि इस आन्दोलन के दौरान अनेक किसान शहीद हुये हैं उनका जिम्मेदार कौन है। थाना कुढ़फतेहगढ़ के ग्राम बेरनी में किसान नेता के आवास पर किसानों ने कृषि कानूनों को वापस लेने के निर्णय पर खुशी का इजहार करते हुये मिठाई बांटी।
किसानों ने तीनों कृषि कानूनों को वापस करने की घोषणा पर एकत्र होकर खुशी व्यक्त की तथा आपस में मिठाई खिलाई। इस अवसर पर किसानों ने कहा कि आखिर सरकार को झुकना पड़ा, देश के नेताओं को अभी बताना पड़ेगा कि जो किसान आन्दोलन के दौरान शहीद हुये हैं उनका जिम्मेदार कौन है। किसान यूनियन के वरिष्ठ मण्डल उपाध्यक्ष रामवीर सिंह ने कहा कि देश के वरिष्ठ नेताओं को देर से बुद्धि आई। अभी देश की संसद में तीनों कृषि कानूनों को रद्द करना बाकी है। अभी किसानों का धरना तीनों कृषि कानूनों को संसद में रद्द नहीं करने तक चलता रहेगा। फिलहाल सरकार ने देर आए दुरस्त आये नीति पर कार्य किया है।
वहीं किसानों की खुशी में शामिल होने बेरनी पहुंचे सपा के वरिष्ठ नेता सतीश प्रेमी ने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा तीनों काले कानूनों को वापस करने की जो घोषणा की गई है। ये अन्नदाताओं की जीत है। समाजवादी पार्टी पहले से ही किसानों के साथ थी। समाजवादी पार्टी किसानों के सुख दुख मे ंहमेशा साथ रही है और रहेगी। प्रधानमंत्री को फसल का मूल्य के लिए एमएसपी का कानून बनाना चाहिए। जिससे किसान लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के सुखी होने से देश का प्रत्येक तबका सुखी रहेगा और यदि किसान दुखी हुआ तो देश भी दुखी रहेगा।
इस अवसर पर रामवीर सिंह यादव, महावीर सिंह, गुलफाम सिंह, विकास यादव, प्रधान पूरन सिंह, प्रधान सोतीपुरा ऋषिपाल, जहांगीर पुर रामवीर सिह, जयपाल, ज्ञानसिंह, सत्यवीर, कृष्णकांत, सचिन, अंकित आदि अनेक किसान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!