मौसम दिल्ली में
बिसौली पुलिस ने चोरी की योजना बना रहे 4 युवक दबोचे - NGX NEWS

बिसौली पुलिस ने चोरी की योजना बना रहे 4 युवक दबोचे

जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी बिसौली के नेतृत्व में चलाये जा रहे चौकिंग अभियान संदिग्ध वाहनध् व्यक्ति, वाछिंत ध् वारण्टी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के दौरान थाना बिसौली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर कस्बा बिसौली के ईदगाह गेट के पास नवीगंज को जाने वाले कच्चे रास्ते पर बना शैड के पास से लूटध् चोरी की योजना बना रहे 04 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

बिसौली/ बदायूं (एनजीएक्स)। जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी बिसौली के नेतृत्व में चलाये जा रहे चौकिंग अभियान संदिग्ध वाहनध् व्यक्ति, वाछिंत ध् वारण्टी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के दौरान थाना बिसौली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर कस्बा बिसौली के ईदगाह गेट के पास नवीगंज को जाने वाले कच्चे रास्ते पर बना शैड के पास से लूटध् चोरी की योजना बना रहे 04 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किये अभियुक्तों की जामातलाशी ली तो अभि0 राशिद पुत्र दिलशाद नि0 ग्राम नसरोल थाना इस्लामनगर जनपद बदायूँ बताया के कब्जे से एक अदद तमंचा 315 वोर मय एक अदद कारतूस 315 वोर तथा एक मोबाईल बरामद हुआ, अभि0 जुल्फकार पुत्र दुल्हे खां नि0ग्राम नसरौल थाना इस्लामनगर जनपद बदायूँ के कब्जे से एक अदद चाकू व एक अदद मोबाईल रेड मी कम्पनी का व रंग गहरा नीला बरामद हुआ वहीं अभि0 रवि पुत्र राम प्रसाद नि0 मौ0 गदरपुरा कस्बा व थाना बिसौली बदायूँ के कब्जे से एक अदद मोबाईल रियल मी कम्पनी व रंग नीला काला है, शर्ट की जेब से 400 रू0 नकद एवं पहनी पेन्ट की बायी फैट से एक अदद बरामद हुआ वहीं अभि0 बब्लू पुत्र लाखनसिहं नि0 मौ0 गदरपुरा कस्बा व थाना बिसौली जनपद बदायूँ के कब्जे से एक अदद मोबाईल रियल मी कम्पनी व रंग नीला व उसकी जेब से 300 रूप्ये की नकदी बरामद हुई। पकडे गये अभियुक्तों से तमंचा कारतूस व चाकू रखने का लाइसेंस तलब किया गया तो दिखाने मे कासिर रहे तथा बरामदा मोबाईलो के सम्बन्ध मे पूछा गया तो मांफी मांगते हुये बताया किये सभी मोबाईल हम चारांे ने बस स्टेण्ड बिसौली से बसों मे टप्पे बाजी करके उठाये थे, जो हमने आपस मे बांट लिये थे। शैड के पास खडी दो मोटर साइकिलो के सम्बन्ध मे चारों से सामूहिक रूप से पूछा गया तो अभि0 राशिद व जुल्फकार उपरोक्त ने बताया कि साहब ये दोनो मोटर साईकिले हम दोनो ने बदायूँ से चोरी की है। खडी मोटर साईकिलो में से राशिद ने बताया कि हीरो स्पलैन्डर बिना नम्बर काले रंग की है वह मैंने ले ली है तथा पैशन प्रो यूपी 24 ड 1135 को जुल्फकार को दे दिया था, जुल्फकार ने भी पैशन प्रो मो0 साइकिल को अपने कब्जे होना बताया मो0 सा0 हीरो प्लस का चौसिस न0-एमबीएलएचए 42994 व इन्जन नम्बर एचए10एजीजेएचएस 43425 एवं पैशन प्रो व रंग नीला काला जिसका चौसिस न0- एमबीएलएचए10ईडब्लयूएजीसी 3265 तथा अन्त मंे नम्बर खुरचा हुआ है व इन्जन न0- एचए10इडीएजीसी 4457 है। पैशन प्रो पर अंकित रजिस्ट्रेशन नम्बर यूपी 24एम 1135 को ईचालान एप पर चैक किया गया तो यह नम्बर बजाज आटो डिस्कवर 150 का है जिसका चौसिस नम्बर व इन्जन नम्बर उक्त नम्बरो से भिन्न है जिससे स्पष्ट है कि उक्त मो0सा0 चोरी की हैं। उक्त दोनो से दोनो मोटरसाइकिलो के कागजात तलब किये तो वह कोई जवाब नहीं दे सके। बिसौली पुलिस ने अभियुक्तों को सम्बंधित धाराओं में गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया।
………………….

सहसवान में गंगा महावा बांध गंगा ने कटान शुरू किया
बदायूं (एनजीएक्स)। जल स्तर कम होने के बाद गंगा ने सहसवान में गंगा-महावा बांध पर कटान तेज कर दिया है। दरअसल, अक्तूबर मध्य गंगा में आई भारी बाढ़ के कारण कई दिनों तक गंगा-महावा बांध पर हालात अतिसंवेदनशील बने रहे। पिछले कई दिन से गंगा का जलस्तर सामान्य है। कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी अब भी तेजी से उतर रहा है। इसका असर कटान के रूप में दिख रहा है।
अक्तूबर मध्य में भारी वर्षा के कारण गंगा में कई दिन तक नरौरा बैराज से रोज दो लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया था। एक लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी आने की दशा में ही गंगा खतरे के निशान को पार कर देती हैं। लगातार दो लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी आने के कारण हालात बेकाबू से हो गए थे। बाढ़ के दौरान गंगा-महावा बांध कुछ हिस्सों में क्षतिग्रस्त हो गया था। ऐसे में अब तेजी से पानी उतरने के कारण कटान हो रहा है। बाढ़ खंड ने टीमें लगाकर गंगा-महावा बांध पर किमी संख्या 20.400 पर बाढ़ खंड की टीमें कटान रोकने में लगी र्हुइं हैं। यहां बालू भरे कट्टे लगाए जा रहे हैं। सहायक अभियंता नेशपाल सिंह ने बताया कि गंगा-महाबा बांध पर कटान हो रहा है। जलस्तर कम होने की दशा में यह कटान हो रहा है, कोई गंभीर समस्या नहीं है।
………………….

पोस्टमैन हत्याकांड के हत्यारोपी फरार, पुलिस के हाथ खाली
बदायूं (एनजीएक्स)। दातागंज कोतवाली क्षेत्र में हुए पोस्टमैन हत्याकांड के आरोपीगण दूसरे दिन भी पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं। ऐसे में गांव का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। इधर, कानून व्यवस्था कायम रखना पुलिस को उस वक्त और चुनौती बनेगा जब पोस्टमैन का शव पोस्टमार्टम के बाद वापस गांव ले जाया जाएगा। वहीं पुलिस का दावा है कि गिरफ्तारी की पूरी कोशिश जारी है और जल्द ही चारों आरोपी पकड़े जाएंगे।
कुंडरा खरसाई गांव में रहने वाले 50 वर्षीय नरसिंह यादव पोस्टमैन थे और बीते एक दिन पहले गांव के ही दूसरे गुट के लोगों ने रंजिशन उनकी गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से पूरे गांव का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। फिलहाल तो वहां पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है लेकिन यह स्थिति ज्यादा देर तक बनाए रखना अफसरों के लिए चुनौती बना हुआ है। मुकदमे में गांव का प्रधान महेंद्र समेत चार लोग नामजद हैं और सत्ताधारियों के करीबी बताए जाते हैं। इधर जिला मुख्यालय पर शव पोस्टमार्टम को लाया जा चुका है और दोपहर तकरीबन 12 बजे के बाद परिजनों समेत गांव वाले और रिश्तेदार शव लेकर वापस गांव जाएंगे। पोस्टमार्टम हाउस पर भी भारी मात्रा में पुलिस तैनात कर दी गई है। जबकि अफसर भी लगातार परिजनों को जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर शांत करने में लगे हुए हैं। मामले को लेकर कोतवाल वीरपाल सिंह ने बताया कि कई संभावित स्थानों पर दबिश दी गई है, लेकिन आरोपी हाथ नहीं आ सके हैं, जल्द ही सभी आरोपियों गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!