मौसम दिल्ली में
वृद्ध आश्रम में बिराजे गणपति बप्पा, दूसरे दिन की गई पूजा-अर्चना - NGX NEWS

वृद्ध आश्रम में बिराजे गणपति बप्पा, दूसरे दिन की गई पूजा-अर्चना

गणेश चतुर्थी को श्रद्धालुओं नें घरों और मंदिरों में भगवान श्री गणेश की मूर्ति स्थापना विधि विधान से की और विधिवत पूर्जा-अर्चना शुरू की। श्रीगणेश की पूजा अर्चना दस दिनों तक की जायेगी। इसके बाद इनका विसर्जन कर दिया जायेगा। इसी क्रम में जनपद के वृद्धाश्रम में भी गणेश जी की प्रतिमा को स्थापित किया गया और शनिवार को दूसरे दिन भी पूजा अर्चना की गई।
शनिवार को दूसरे दिन सुबह से ही मंदिर और

बुजुर्गांे नें किया भजन-कीर्तन, गणेश भक्ति में हुए लीन

संभल (एनजीएक्स)। गणेश चतुर्थी को श्रद्धालुओं नें घरों और मंदिरों में भगवान श्री गणेश की मूर्ति स्थापना विधि विधान से की और विधिवत पूर्जा-अर्चना शुरू की। श्रीगणेश की पूजा अर्चना दस दिनों तक की जायेगी। इसके बाद इनका विसर्जन कर दिया जायेगा। इसी क्रम में जनपद के वृद्धाश्रम में भी गणेश जी की प्रतिमा को स्थापित किया गया और शनिवार को दूसरे दिन भी पूजा अर्चना की गई।
शनिवार को दूसरे दिन सुबह से ही मंदिर और घरों में श्री गणेश जी की पूजा अर्चना शुरू हो गई। भक्तों ने श्री गणेश को लड्डू व मोदक का भोग लगाकर प्रसाद वितरण किया। तो वही थाना हयातनगर क्षेत्र के बबैना स्थित वृद्ध आश्रम में भी दूसरे दिन गणेश जी का पूजन किया गया। यहां पर बुजुर्गों के साथ आश्रम के स्टाफ ने भी श्री गणेश जी की। आरती कर प्रसाद का भोग लगाया, प्रसाद बुजुर्गों में वितरित किया गया।
वृद्ध आश्रम के वार्डन नीता कुशवाह ने बताया की श्री गणेश की पूजा पूरे देश में धूमधाम से की जाती है। हम लोगों ने भी इन बुजुर्गों के साथ श्री गणेश जी की पूजा की। हम अपने आश्रम में हर त्यौहार धूमधाम के साथ मनाते हैं क्योंकि बुजुर्गों को ऐसा एहसास होता है कि हम लोग घरों पर ही त्योहार मना रहे हैं। इसके बाद बुजुर्गों ने भी भजन कीर्तन कर श्री गणेश की भक्ति में लीन हो गए इससे बुजुर्गों के चेहरे पर रौनक दिखाई दी सबने मिलकर पूजा अर्चना कर एकता की भी मिशाल दी। इस अवसर पर विवेक कुमार, जितेंद्र कुमार, निशा भारती, शमशाद अली, हरिओम, नीरज, सोनी, बाबू राम, शिवकुमार आदि लोग मौजूद रहे।

जिले में 12 केन्द्रों पर होगी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक सुधार
……………….12 परीक्षा केंद्रों पर 852 छात्र-छात्रायें देंगे परीक्षा

बदायूं (एनजीएक्स)। जिले में यूपी बोर्ड हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा के लिये शहर एवं देहात के 12 केंद्र निर्धारित कर दिये हैं। इन केंद्रों पर 852 छात्र-छात्रायें परीक्षा देंगे। क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय से डीआईओएस कार्यालय को अभी प्रवेश पत्र मिले नहीं हैं, सोमवार को प्रवेश पत्र मिलने की उम्मीद है।
जो परीक्षार्थी पास हुए हैं और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं, वह पुनः होने वाली यूपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। इसके लिये परीक्षा केंद्रों का निर्धारण हो गया है। यूपी बोर्ड ने अंक सुधार परीक्षा के लिये पांच शासकीय, सात अशासकीय कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया है। परीक्षा केंद्रों में जीजीआईसी बदायूं, राधेलाल इंटर कॉलेज कछला, नगर पालिका अशर्फी देवी कन्या इंटर कॉलेज उझानी, राजकीय इंटर कॉलेज निजामपुर, राजकीय इंटर कॉलेज गभियाई, आर्य कन्या इंटर कॉलेज बिल्सी, आर्य कन्या इंटर कॉलेज इस्लामनगर, पन्ना लाल इंटर कॉलेज सहसवान, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बिसौली, मुन्ना लाल इंटर कॉलेज वजीरगंज, महात्मा गांधी इंटर कॉलेज उसावां, राजकीय कन्या इंटर कॉलेज दातागंज शामिल है। सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 की गाइड लाइन फॉलो करते हुये परीक्षा संपन्न करायी जायेगी। डीआईओएस के यहां से प्रवेश पत्र कॉलेज को उपलब्ध कराये जायेंगे, जहां से परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे।
परीक्षा 18 सितंबर से छह अक्टूबर तक चलेगी। परीक्षा दो पालियों में करायी जायेगी। प्रथम पाली आठ बजे से सवा दस व द्वितीय पाली दोपहर दो बजे से शाम सवा चार बजे बजे तक चलेगी। डीआईओएस डॉ. प्रवेश कुमार ने बताया कि परीक्षा केंद्रों का निर्धारण हो गया है। यूपी बोर्ड की यह परीक्षा 18 सितंबर से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!