मौसम दिल्ली में
अमरोहा की हलचल .... - NGX NEWS

अमरोहा की हलचल ….

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी अमरोहा ने जिला मुख्यालय पर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर उत्तर प्रदेश की सरकार के खिलाफ दो मांगों को लेकर जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह कटारिया शहर अध्यक्ष परवरिश टीटू के संयुक्त

अखंड भ्रष्टाचार में डूबी है यूपी की भाजपा सरकार: ओमकार सिंह कटारिया
अमरोहा (एनजीएक्स)। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी अमरोहा ने जिला मुख्यालय पर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर उत्तर प्रदेश की सरकार के खिलाफ दो मांगों को लेकर जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह कटारिया शहर अध्यक्ष परवरिश टीटू के संयुक्त नेतृत्व में डिजिटल धरना दिया और धरने के माध्यम से मांग की।
जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के भ्रष्ट बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश चंद दिवेदी को तत्काल बर्खास्त किए जाने, यूपी बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा बिना वैक्सीनेशन निरस्त किए जाने की मांग की।
जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह कटारिया ने डिजिटल धरने को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है। सरकार के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री सतीश चंद दिवेदी ने फर्जीवाड़ा कर कोरोना काल में अपने भाई को विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्त करा दिया। जो सरकार के भ्रष्टाचार का एक जीता जागता उदाहरण है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश सरकार के इस कृत्य की घोर निंदा करती है और भ्रष्ट मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करती है और प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक यूपी बोर्ड की कक्षा 12 के छात्रों की परीक्षा कराने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जिससे इन छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि यूपी बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा बिना वैक्सीनेशन निरस्त की जाए छात्रों का जीवन से बिल्कुल भी खिलवाड़ नहीं किया जाए सरकार ने अपनी हर धर्मही दिखाते हुए कोरोना काल में पंचायत चुनाव कराकर बहुत से अध्यापक और कर्मचारि मृत्यु की आगोश में समा गए। लोगों को बीमारी में ना दवाई मिली ना डॉक्टर ना अस्पताल में वेंटिलेटर सरकार की व्यवस्थाएं बिल्कुल ध्वस्त हो गई और मानव जीवन पर घोर संकट छा गया।
शहर अध्यक्ष परवेज आरिफ टीटू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सरकार के हर गलत नीतियों का पुरजोर विरोध कर रही है सपा बसपा पूरी तरह भाजपा से मिले हुए है। भाजपा सपा और बसपा तीनों एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं।
इस मौके पर जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह कटारिया, शहर अध्यक्ष परवेज आरिफ टीटू, सलीम खान एडवोकेट, हाजी खुर्शीद अनवर, हसन आरिफ, चैधरी नरेन्द्र सिंह, जयपाल सिंह जाटव, ओम प्रकाश पवार,खुर्रम चैधरी,बलबीर सिंह जाटव, ओम प्रकाश शर्मा, वाहिद अली सैफी,नकुल पवार,हरिओम पुष्कर, दीपक जाटव, अनवर हुसैन, मोहम्मद रिजवान, निराले मियां, अंसारी,अली इमाम रिजवी,परवेज सिद्दीकी, इंतजार मेहंदी नकवी, मयंक गुर्जर, शाहिद हुसैन, इदरीस मालिक, जावेद हबीब, डॉ मुशर्रफ खान, इसरार अहमद, बब्बन, इमरान बेग, डॉ0 शफीक भारती, इस्तेकर प्रधान, अबदुल कलाम, सोहैल, लकी अली, दुर्गेश प्रजापति, बिट्टू आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

उझारी मे हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर बैठक का हुआ आयोजन


हसनपुर (एनजीएक्स)। हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर नगर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पत्रकार एकता पर बल दिया गया तथा सरकार से पत्रकारों के लिए योजना प्रारंभ करने की मांग की गई।
कस्बा उझारी में हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए चैधरी अरशद हुसैन ने कहा कि आज हिंदी पत्रकारिता दिवस है। इस पर हम लोगों को यह निश्चय करना है कि सभी पत्रकार बंधु आपस में एकता के साथ रहेंगे। संगठन में ही शक्ति है। आए दिन पत्रकारों पर हमले की सूचनाएं मिलती रहती हैं। इसके लिए सरकार को चाहिए कि जो भी असामाजिक तत्व ऐसी घ्रडित घटना को अंजाम देते है। उन पर प्रशासन द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। चैधरी नाजिम अली ने कहा कि पत्रकारों के लिए सरकार को सुरक्षा कवच के रूप में जीवन बीमा निर्धारित करना चाहिए। बिलाल बाकरी ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है। उसे अपने काबिलियत के बल पर समाज के उत्थान के प्रयत्न करने चाहिए। हर्षित अग्रवाल ने पत्रकारिता दिवस पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि हिंदी पत्रकारिता ने पूरी दुनिया में सफलता के झंडे हैं। पत्रकार समाज के सामने सच्चाई प्रस्तुत करता है । अलाउद्दीन सैफी ने कहा कि आज पत्रकारिता को लेकर समाज में तरह तरह के भ्रम पैदा किए जा रहे हैं। जबकि एक पत्रकार अपने जीवन को दांव पर लगाकर सच्चाई जनता तक पहुंचाता है। पत्रकार निस्वार्थ समाज की सेवा करता है।

कोतवाली प्रभारी आरपी शर्मा ने चलाया चेकिंग अभियान, काटे चालान


अमरोहा (एनजीएक्स)। कोतवाली प्रभारी आरपी शर्मा ने मंगलवार को दोपहर में शहर में वाहन चेकिंग अभियान चलाया और उन्होंने नियमों का उल्लंघन कर रहे वाहन सवार लोगों के चालान भी काटे।
शहर में मंगलवार से अनलॉक की प्रतिक्रिया शुरू हो गई है। एसडीएम के निर्देश पर और व्यापारियों की सहमति से वनवे साइड लेफ्ट एंड राइट के हिसाब से दुकाने खुली शुरू हो गई बाजार खुलने पर खरीददार भी बाजार में पहुंचने लगे और दुकानों पर भीड़ देखने को मिली जिससे बाजार में जाम की स्थिति बनी रही। कोतवाली प्रभारी आरपी शर्मा ने बाजार में स्थिति का जायजा लिया और वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने कई वाहनों के चालान भी काटे और बिना मास्क लगाए लोगों को अपनी तरफ से मास्क खरीद कर लगाने के लिए भी दिए और उनको कोरोना महामारी के बचाव और उसके नियमों का पालन करने की अपील की।

18 वर्ष की ऊपर की आयु वाले सभी लगवाएं कोरोना का टीकाश् वीरेंद्र सिंह सैनी
नौगावां सादात (एनजीएक्स)। पीएम नरेंद्र मोदी के 7 वर्ष पूर्ण होने पर सेवा ही संगठन कार्यक्रम के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी नौगांवा नगर पंचायत सभासद व पूर्व जिला मंत्री वीरेंद्र सिंह सैनी ने भारतीय जनता पार्टी जनपद अमरोहा से जिला महामंत्री चंद्रभान भाटी की पुत्रवधू व अन्य 10 युवाओं को साथ ले जाकर नौगांवा सीएचसी पर कोरोना का सुरक्षा कवच टीका लगवाया।
आपको बता दें कि वीरेंद्र सिंह सैनी निगरानी समिति के सदस्य होने के नाते अभी लगातार नगर व ग्राम वासियों को कोरोना वायरस से बचने के एवं टीकाकरण के लिए प्रेरित कर 270 टीके लगवा चुके है। नौगांवा सीएचसी पर युवाओं के टीका लगाते समय उनसे कहा कि टीका लगवाने के बाद मुंह पर मास्क व 2 गज की दूरी और भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज करना होगा। कोई भी गाइडलाइन का पूर्णतया पालन करना चाहिए। श्री सैनी ने सभी नौगांवा नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि 18 वर्ष की आयु से ऊपर वाले सभी व्यक्तियों को वैश्विक महामारी कोविड-19 टीका अपना रजिस्ट्रेशन कराकर जो तारीख मिले समय पर पहुंचकर टीका अवश्य लगवा ले। तभी इस कोरोना वायरस महामारी से बचा जा सकता है। श्री सैनी ने आगे कहा कि जल संरक्षण के तहत सभी नगरवासियों में ग्रामवासियों को जल को बचाना होगा। क्योंकि जल स्तर भूमि से बहुत ही नीचे जा रहा है। आने वाले समय में यही स्थिति बनी रही तो पीने का पानी भी मिलना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए सभी से आग्रह करते हुए कहां की पानी को बर्बाद ना होने दें पानी को बचाना हम सबका कर्तव्य बनता है। कुछ ही दिनों बाद बरसात शुरू होने वाली है। बरसात के पानी को गड्ढे व तालाबों में इकट्ठा करना चाहिए। ताकि पानी का लेवल कुछ ऊपर आ सके।
इस दौरान विनोद कुमार भाटी ,सुनील सैनी, मयंक सैनी, मोनू सैनी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!