मौसम दिल्ली में
मुरादाबाद अपडेट ... - NGX NEWS

मुरादाबाद अपडेट …

समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर मंगलवार को शाने अली शानू को महानगर अध्यक्ष बनाए जाने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने कहा कि शाने अली शानू के नया पदभार संभालने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

शाने अली शानू सपा के नए महानगर अध्यक्ष बने
मुरादाबाद (एनजीएक्स)। समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर मंगलवार को शाने अली शानू को महानगर अध्यक्ष बनाए जाने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने कहा कि शाने अली शानू के नया पदभार संभालने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।
प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने नए महानगर अध्यक्ष को जल्द महानगर कार्यकारिणी गठित कर पंद्रह दिन में सूचित करने को कहा है। स्वागत करने वालों में अतहर हुसैन अंसारी, जुगल किशोर वाल्मीकि, हाजी उस्मान, डीपी यादव, मुकेश यादव, संजीव यादव, विकास चैधरी आदि मौजूद रहे।

आंधी में उखड़े यूनिपोल, मुरादाबाद स्टेशन का नेम बोर्ड भी ढहा
मुरादाबाद (एनजीएक्स)। मुरादाबाद में मंगलवार की तड़के आई तेज आंधी का सड़क से लेकर रेलवे पर भी असर पड़ा है। तेज आंधी से दिल्ली रोड पर भारी भरकम यूनिपोल गिर गया। गनीमत रही तब सड़क पर आवाजाही नहीं थी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
तूफान में मुरादाबाद स्टेशन पर प्लेटफार्म चार पर लगा नेम बोर्ड भी ढहकर नीचे गिर गया। वहीं चंदौसी रूट पर राजघाट पर पेड़ गिरने से रेल संचालन प्रभावित हुआ है। रेल अस्पताल की दीवार भरभराकर गिर गई। बैंक कालोनी की पुलिया भी आंधी सह न सकी। शहर में कई जगह रोड पर पेड़ गिरने से सुबह सड़क मार्ग अवरुद्ध रहा। कांठ रोड पर लवीना रेस्टोरेंट के पास पेड़ गिरा।

सोमवार को मंडल में चलीं रिकार्ड 226 मालगाड़ियां
मुरादाबाद (एनजीएक्स)। मुरादाबाद में खाद्य व अन्य जरुरी सामानों को एक दूसरे क्षेत्र में पहुंचाने वाली मालगाड़ियां चलाने का नया रिकार्ड बना है। मुरादाबाद रेल मंडल में सोमवार को रिकार्ड 226 मालगाड़ियों को चलाया गया। इससे पहले मुरादाबाद में गुड्स ट्रेनें चलने का रिकार्ड 220 है। पर सोमवार को चैबीस घंटे में रेल प्रशसान ने मालगाड़ियां चलाने का नया रिकार्ड बना डाला।
रेलवे के अनुसार मुरादाबाद में सर्वाधिक मालगाड़ियों को चलाया गया। रेल मंडल को 115 ट्रेनें मिली जबकि 111 ट्रेनों को बेहतर संचालन के साथ आगे रवाना किया। इस दौरान मेल व अन्य ट्रेनों का समयपालन भी सौ प्रतिशत रहा। मुरादाबाद में एक भी ट्रेन लेट नहीं हुई।

ब्राह्मण दिवस के मौके पर भगवान परशुराम की पूजा-अर्चना
मुरादाबाद (एनजीएक्स)। विश्व ब्राह्मण दिवस के अवसर पर भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर विश्व कल्याण की कामना की गई। वहीं भगवान परशुराम की पूजा अर्चना कर पूरे विश्व को कोरोना जैसी महामारी से निजात दिलाने की कामना की गई।
मंगलवार को स्योड़ारा के आरपी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में विश्व ब्राह्मण दिवस मनाया गया। जिसमें ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों ने भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की। भगवान परशुराम के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के प्रधानाचार्य राजीव कुमार शर्मा व संचालन शिवप्रिया ने किया। कार्यक्रम में राजीव कुमार शर्मा, मिथलेश शर्मा, फूल सिंह, रनवीर सिंह व तहसील के शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के नेता हिमांशु श्रोत्रिय ने पूजा अर्चना की।

गांव-गांव जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए किया जागरूक
मुरादाबाद (एनजीएक्स)। क्षेत्र के गांव इमरतपुर स्योड़ारा में घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया गया। जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी केवल 5 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।
कोरोना महामारी चल रही है। ऐसे में ग्रामीण कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए ना तो जागरूक है ना ही सहयोग कर रहे हैं। गांवों में लोग वैक्सीन भी नहीं लगवा रहे। इसको लेकर सनातन धर्मार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष पंकज चैहान, ग्राम विकास अधिकारी सीपी सिंह, लेखपाल हरिओम सिंह, ग्राम प्रधान विजय पाल सिंह के अलावा फार्मासिस्ट मृत्युंजयेश्वर मिश्र, एएनएम ममता रानी, नीरू गौतम, आंगनवाड़ी आशा संगिनी आदि घर-घर एसडीएम बिलारी के साथ घूमें। जहां कोविड वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया। साथ ही लोगों से कहा कि सभी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीके लगवाएं ,अथक प्रयास के बाद गांव में केवल 5 लोगों का ही टीकाकरण हो पाया। गांव में टीकाकरण योजना को विस्तार देने के लिए एसडीएम बिलारी ने भी रणनीति तैयार की है। इसके साथ ही जागरूक लोगों को साथ लेकर गावों में वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है।

बारादरी पर दूध व्यापारी आपस में भिड़े फायरिंग, एक गिरफ्तार
मुरादाबाद (एनजीएक्स)। सोमवार देर रात नागफनी थाना क्षेत्र के बारादरी पर दो दूध व्यापारी आपस में भिड़ गए। गाली-गलौज के बाद मारपीट और फायरिंग भी की गई। इससे इलाके में भगदड़ मच गई। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने दो लोगों को नामजद करते हुए दस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। मंगलवार को पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।
भोजपुर के लालूवाला गांव निवासी आजम पुत्र असलम और अरमान अली उर्फ बन्ने पुत्र लतीफ निवासी टांडा बादली रामपुर दूध व्यापारी हैं। दोनों की नागफनी थाना क्षेत्र के बारादरी पर दूध की दुकानें हैं। दोनों व्यापारियों में काफी समय से दूध के रेट को लेकर विवाद चला आ रहा है। पुलिस के मुताबिक अरमान अली उर्फ बन्ने कम रेट पर दूध को बेचकर आजम की दुकानदारी प्रभावित कर रहा था। इसका विरोध आजम द्वारा किया गया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। अरमान अली उर्फ बन्ने ने साथियों को बुला लिया। देखते ही देखते गाली-गलौज के बाद आजम के साथ मारपीट शुरू कर दी। कई राउंड फायरिंग भी की गई। सूचना पाकर नागफनी पुलिस मौके पर पहुंची। हमलावर हवा में तमंचे लहराते हुए फरार हो गए। पुलिस ने आजम की तहरीर पर अरमान अली उर्फ बन्ने निवासी टांडा बादली रामपुर व दस अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करते हुए अरमान उर्फ बन्ने को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर नागफनी ने बताया कि फरार हमलावरों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!