मौसम दिल्ली में
राकेश हर्ष वर्धन बने कायस्थ महा संगम के प्रदेश मीडिया प्रभारी - NGX NEWS

राकेश हर्ष वर्धन बने कायस्थ महा संगम के प्रदेश मीडिया प्रभारी

नगर के वरिष्ठ पत्रकार राकेश हर्ष वर्धन एडवोकेट को कायस्थ महा संगम रजिस्टर्ड का प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया है। संस्था के प्रदेश अध्यक्ष कमल सक्सैना ने उनका नियुक्ति पत्र जारी करते हुए कायस्थ महा संगम की ओर से उनके उज्जवल भविष्य की कामना

(चन्दौसी)। नगर के वरिष्ठ पत्रकार राकेश हर्ष वर्धन एडवोकेट को कायस्थ महा संगम रजिस्टर्ड का प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया है। संस्था के प्रदेश अध्यक्ष कमल सक्सैना ने उनका नियुक्ति पत्र जारी करते हुए कायस्थ महा संगम की ओर से उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ साथ उनकी उपलब्धि व लगनशीलता को नमन करते हुए उनसे पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से सभा को मजबूती प्रदान करने की अपेक्षा भी की है।
राकेश हर्ष वर्धन नगर के जाने माने वकील श्याम बिहारी लाल जौहरी के पौत्र हैं। उन्हें अल्पायु से ही पत्रकारिता का शौक था जिसके परिणाम स्वरुप उन्होने वर्ष 1975 में अपने छात्र जीवन से ही पत्रकारिता प्रारम्भ कर दी थी। उस समय राष्ट्रीय स्तर पर हिन्दी के दो प्रतिष्ठित समाचार पत्र आते थे जो कि दोनों ही दिल्ली से प्रकाशित होते थे। उनमें से एक समाचार पत्र के साथ वह सर्वप्रथम 1975 में फोटो जर्नलिस्ट के रुप में जुड़े थे। उस समय फोटो जर्नलिस्ट का कार्य बहुत दुरुह होता था। ब्लैक एण्ड व्हाइट फोटो हुआ करते थे। जिन्हें पहले एक रील पर खींचा जाता था। रील पूरी न होने की दशा में रील को काटकर डवलप करना होता था। फिर उसका प्रिंट निकालना होता था। उस प्रिंट को टेली प्रिंटर के माध्यम से भेजना होता था। उस समय नगर में टेलीप्रिंटर की सुविधा नहीं थी इसलिये इस कार्य के लिये मुरादाबाद जाना होता था। उन्होने कभी हिम्मत नहीं हारी जिसके परिणाम स्वरुप वह निरन्तर आगे बढ़ते रहे। उन्होने वर्ष 1980 से वकालत प्रारम्भ कर दी थी। लेकिन वह पत्रकारिता को शौक के रुप में निरन्तर करते रहे। उसके बाद वह अन्य कई समाचार पत्रों से प्रभारी व रिापोर्टर आदि के रुप में जुड़े रहे। वह उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त जर्नलिस्ट प्रेस एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष भी हैं। उन्होने अपने पत्रकारिता कैरियर में हमेशा ही पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी एवं निष्पक्ष रुप से कार्य किया है। उन्हें समय समय पर अनेक सम्मानों से भी नवाजा गया है। उनकी उपलब्धियों को देखते हुए उनको कायस्थ महा संगम ने अपना प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!