मौसम दिल्ली में
तीन दिवसीय गंगा उत्सव कार्यक्रम आयोजित - NGX NEWS

तीन दिवसीय गंगा उत्सव कार्यक्रम आयोजित

आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय में नेशनल कैडेर कोर के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत तीन दिवसीय गंगा उत्सव का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मानव जीवन के लिए महत्व विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई।
सोमवार को एनसीसी प्रभारी डॉ श्रद्धा गुप्ता ने गंगा की माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के पहले दिन जीवनदायिनी गंगा

बदायूं (एनजीएक्स)। आवास विकास स्थित राजकीय महाविद्यालय में नेशनल कैडेर कोर के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत तीन दिवसीय गंगा उत्सव का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मानव जीवन के लिए महत्व विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की गई।
सोमवार को एनसीसी प्रभारी डॉ श्रद्धा गुप्ता ने गंगा की माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के पहले दिन जीवनदायिनी गंगा का मानव जीवन के लिए महत्व विषय पर निबंध प्रतियोगिता में एनसीसी कैडेट वीरेंद्र सिंह नेे प्रथम स्थान, राजकुमार दूसरे व रूपल मान ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को बरेली स्थित एनसीसी बटालियन द्वारा पुरस्कृत कर प्रमाण पत्र प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर वैष्णवी गुप्ता, शिवम यादव, कुलदीप सिंह, निखिल, विकास कुमार, दाताराम, मौ आलिम, ज्योति गुप्ता, आशा, ललिता, कमलेश कुमारी, आदेश कुमारी, मोनिका, रितिका आदि मौजूद रहे।
…………….

एसएसपी ओपी सिंह ने रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना


बदायूं (एनजीएक्स)। पुलिस ने यातायात माह मनाना शुरू कर दिया है। इसका शुभारंभ एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर किया। रैली में ट्रैफिक पुलिस समेत सिविल पुलिस के वाहन व ई-रिक्शा आदि शामिल किए गए। इन वाहनों पर जहां यातायात सुरक्षा से जुड़े सुझाव लाउडस्पीकर पर सुनाए जा रहे हैं। वहीं वाहनों पर तिरंगे गुब्बारों से सजावट भी की गई है। पुलिस पूरे शहर में घूमकर लोगों को सुरक्षित यातायात के टिप्स दे रही है।
पुलिस परेड ग्राउंड से शुरू हुए आयोजन के उद्घाटन से पहले बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे एसएसपी ने कहा कि आने वाले दिनों में भीषण ठंड और कोहरे का मौसम रहेगा। इसमें हादसों की आशंका बढ़ जाती है। इसलिए जरूरी है कि इस पूरे महीने सभी लोग सुरक्षित यातायात का अभ्यास करें और पुलिस के सुझाए निर्देशों का पालन करें। ताकि कोहरे में हादसे न हों और बेकसूरों की जान न जाने पाए। इस दौरान उन्होंने सीट बेल्ट लगाने और हेलमेट पहनने को भी प्रेरित किया। एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने भी सुरक्षित यातायात के सुझाव दिए। वही इसके बाद एसएसपी ने रैली को हरी झंडी दिखाकर पुलिस लाइन से रवाना किया। रैली पुलिस लाइन से निकलकर पुलिस लाइन चौराहा, इंद्रा चौक, स्टेशन रोड, कश्मीरी चौक, लावेला चौक व कलेक्ट्रेट चौराहा होती हुई पुनः पुलिस लाइन जाकर समाप्त होगी। इस बीच वाहन चालकों को जगह-जगह रोककर उन्हें यातायात सुरक्षा से जुड़े सुझाव दिए जाएंगे। इस मौके पर आरआई पंकज सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!