मौसम दिल्ली में
अधिकारी समयनुसार अपने दायित्वों को निभाएं: मण्डलायुक्त - NGX NEWS

अधिकारी समयनुसार अपने दायित्वों को निभाएं: मण्डलायुक्त

कलैक्ट्रेट स्थित सभागार में मण्डलायुक्त बरेली मण्डल बरेली आर0 रमेश कुमार ने जिलाधिकारी दीपा रंजन, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज सिंह, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों केे साथ निर्माण एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान मण्डलायुक्त ने सीएमओ

…… निर्माण व विकास कार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक
बदायूं (एनजीएक्स)। कलैक्ट्रेट स्थित सभागार में मण्डलायुक्त बरेली मण्डल बरेली आर0 रमेश कुमार ने जिलाधिकारी दीपा रंजन, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज सिंह, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों केे साथ निर्माण एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान मण्डलायुक्त ने सीएमओ विक्रम सिंह पुण्डीर को निर्देश दिए कि आयुष्मान भारत मिशन के अन्तर्गत पात्रों के गोल्डन कार्ड प्राथमिकता पर बनाए जाएं। कोई भी पात्र व्यक्ति कार्ड बनने से वंचित न रहने पाए और कार्ड के अन्तर्गत पात्रों को 05 लाख रुपए तक निःशुल्क लाभ दिलाया जाए।
सोमवार को मण्डलायुक्त ने उपनिदेशक कृषि डॉ0 रामवीर कटारा को निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ के कारण जिन गांवों में 33 प्रतिशत से अधिक फसल हानि हो गई है, उन गांवों में शिविर लगाकर किसान फसल बीमा अन्तर्गत पीड़ित पात्रों को फसल क्षति का लाभ दिलाएं। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 अरुण कुमार जादौन को निर्देश दिए कि कोई भी गौवंश सड़को पर आवारा न घूमें, सभी आवारा गौवंशों को गौशालाओं में रखा जाए, वहां उनके लिए समस्त प्रकार की व्यवस्थाएं पूर्ण रहें। पशुओं का शिविर लगाकर टीकाकरण एवं स्वास्थ्य परीक्षण होता रहे। उन्होंने नलकूप विभाग के अधिशासी अभियन्ताओं को निर्देश दिए कि विद्युत एवं आंतरिक दोष के कारण खराब पड़े नलकूपों को तत्काल प्रभाव से ठीक कराया जाए, जिससे किसान सिंचाई का कार्य सुगमतापूर्वक करते रहें। उन्होंने डीपीआरओ को निर्देश दिए कि साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें, शौचालय, पंचायत भवन एवं रिबोर के बचे शेष कार्यों को जल्द से जल्द गुणवत्तापूर्वक पूर्ण कराएं। सामुदायिक शौचालय सक्रिय रहें, किसी भी शौचालय पर ताला लगा नहीं होना चाहिए, जो हैण्डपम्प खराब पड़े हुए हैं, उनको जल्द से जल्द सही कराएं। मण्डलायुक्त ने डीएसओ रमन मिश्रा को निर्देश दिए कि निलंवित सस्ते गल्ले की दुकानों का आंवटन कर निस्तारण करें, इसमें देरी न होने पाए। आंगनबाड़ी केन्द्रों में बचे कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि आईजीआरएस का निस्तारण समयवद्ध एवं बहुत ही गुणवत्तापूर्वक किया जाए। इसमें शिकायतकर्ता की संतुष्टि बहुत ही आवश्यक है। इस सम्बंध में शिकायतकर्ता से फीडबैक अवश्य लिया जाए। सभी बिन्दु शासन की शीर्ष प्राथमिकता के हैं, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने पाए। लापरवाही करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस मौके पर जिलाधिकारी दीपा रंजन, मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज सिंह, सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
………………………..
चकरोड पर पड़ा मिला ट्रक चालक का शव

बदायूं (एनजीएक्स)। घर से बाइक लेकर रविवार को निकले ट्रक चालक का शव चकरोड पर पड़ा मिला। पैरों पर चोट के निशान देख परिजन हत्या कर लाश फेंकने की आशंका जता रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी अभी तक परिजनों ने किसी से रंजिश की बात नहीं कही है।
मामला कोतवाली दातागंज क्षेत्र के गांव दियोरी के पास का है। गांव प्रहलादपुर में रहने वाले ओमप्रकाश का 35 वर्षीय बेटा सुनील ट्रक चालक था। परिजनों के मुताबिक सुबह वह घर से बाइक लेकर किसी काम से जाने की बात कहते हुये निकला था। इसके बाद सुनील वापस नहीं लौटा, उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आने लगा। बीते दिन आजमपुर व दियोरी गांव के चकरोड पर उसकी लाश पड़ी मिली। क्षेत्रीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया और सीएससी में रखवा दिया गया। वही शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिवार वालों को भी मौके पर बुला लिया। शव देख परिजनों में कोहराम मच गया है। इंस्पेक्टर वीरपाल सिंह मामले की जांच की जा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!