मौसम दिल्ली में
बिसौली सीओ ने एक जेसीबी सहित आधा दर्जन ट्रेक्टर ट्राली पकडे - NGX NEWS

बिसौली सीओ ने एक जेसीबी सहित आधा दर्जन ट्रेक्टर ट्राली पकडे

शासन और प्रशासन भले ही अबैध खनन पर शिकंजा कसने की कवायद कर रहे हों लेकिन खनन माफियाओं पर इसका कोई असर होता दिखाई नही दे रहा है। जिसके रहते थाना फैजगंज बैहटा क्षेत्र में रातों रात दर्जनों जेसीबी स्थानीय पुलिस प्रशासन से

आसफपुर (एनजीएक्स)। शासन और प्रशासन भले ही अबैध खनन पर शिकंजा कसने की कवायद कर रहे हों लेकिन खनन माफियाओं पर इसका कोई असर होता दिखाई नही दे रहा है। जिसके रहते थाना फैजगंज बैहटा क्षेत्र में रातों रात दर्जनों जेसीबी स्थानीय पुलिस प्रशासन से सांठ-गाँठ कर नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। इसी क्रम में बीती रात थाना फैजगंज बैहटा क्षेत्र के ग्राम सिसरका स्तिथ एक ईंट भट्टे के पीछे चल रहे अबैध खनन की शिकायत पर बिसौली सीओ ने एक जेसीबी सहित आधा दर्जन ट्रेक्टर ट्राली को पकडकर कार्यवाही शुरू कर दी है। जिससे थाना फैजगंज बैहटा पुलिस की भारी फजीहत हो रही है।
बीती 30-31 की रात को फैजगंज बैहटा क्षेत्र के सिसरका गाँव में स्तिथ आसफपुर औरछी मुख्य मार्ग के किनारे गरज रहीं दो जे सी बी और दर्जन भर ट्रेक्टर ट्राली की सूचना किसी मुखबिर ने एसएसपी संकल्प शर्मा को दी जिसके बाद एसएसपी के आदेश पर बिसौली सीओ विनय चैहान मय फोर्स खनन स्थल पर पहुँच गए। जहाँ घेरा बंदी करके मौके से एक जेसीबी सहित आधा दर्जन ट्रेक्टर ट्राली हिरासत में ले लिएं बताया जा रहा है कि यह पूरा खेल थाना फैजगंज बैहटा पुलिस की सांठ-गाँठ से चल रहा था। सूत्र बताते हैं कि मुखबिर द्वारा दी गयी सूचना में बताया गया था कि थाना फैजगंज बैहटा पुलिस को बगैर सूचना दिए कार्यवाही की जाये तो यहाँ की पुलिस की कलई खुल जाएगी। यही हुआ, एसएसपी ने थाना फैजगंज बैहटा दर किनार कर बिसौली सीओ व कोतवाली पुलिस को मौके पर भेजा।
यह कोई नया मामला नही है। बीते दिनों मुखबिर की सूचना पर एसएसपी ने इस्लामनगर थाने की पुलिस को भेजकर थाना फैजगंज बैहटा क्षेत्र के ग्राम सुरैनी पापड़ी में चल रहे अबैध खनन पर छापा मारकर पोकलेन मशीन और ट्रेक्टर ट्राली पकडे थे। जिसके बाद थाना फैजगंज बैहटा पुलिस की काफी फजीहत हुई थी। इसी क्रम में बीती रात सिसरका गाँव में बिसौली पुलिस भेजकर एसएसपी ने थाना फैजगंज बैहटा पुलिस की कलई खोल दी है। बताया जा रहा है की खनन के समय थाने की एक गाड़ी ईंट भट्टे पर रुकी थी और यहीं पर इस खनन की सौदे बाजी हुई थ। सूत्र बताते हैं की ईंट भट्टा स्वामी द्वारा यह सौदा कराया गया था। इसकी क्षेत्र में व्यापक चर्चा क्षेत्र के लोगों का कहना है कि अगर इस पुरे घटना क्रम निष्पक्ष जांच की जाये तो थाना फैजगंज बैहटा के एसओ साथ ही कुछ अन्य चर्चित पुलिस कर्मियों पर गाज गिर जायेगीं।
इस पुरे मामले पर अब पुलिस भी पर्दा डालने का प्रयास कर रही है। जब इस बारे में बिसौली सीओ विनय चैहान से पूंछा गया तो उन्होंने यह कहकर फोन काट दिया कि मामले की जाँंच की जा रही है। वहीँ बिसौली इंस्पेक्टर राजीव शर्मा से जब इस मामले पूंछा गया तो उन्होंने भी पल्ला झाड़़ते हुए दो टूक जबाब दे दिया, कि कार्यवाही तो सीओ साहब द्वारा की जाएगी। मजे की बात तो यह है की थाना फैजगंज बैहटा के इंस्पेक्टर अजय चाह्ड से घटना के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने अनिभिज्ञिता जाहिर करते हुए ऐसी किसी भी कार्यवाही य घटना से साफ इंकार दिया। अब सबाल यह उठता है की फैजगंज बैहटा पुलिस की नाक के नीचे चल रहे इस खनन तथा बिसौली सीओ द्वारा की गयी छापेमारी की भनक यहाँ के इंस्पेक्टर को क्यूँ नही लगी इससे साफ है की भाजपा नेताओं के दबाब में पुलिस पूरे घटना क्रम पर पर्दा डालने में लगी है।
नाजायज चाकू के साथ एक गिरफ्तार
बिसौली (एनजीएक्स)। थाना बिसौली के काशीराम कॉलोनी तिराहा कस्बा बिसौली से सोहेल पुत्र रजा हुसैन निवासी मोहल्ला काशीराम कॉलोनी कस्बा व थाना बिसौली जनपद बदायूं को एक नाजायज चाकू के गिरफ्तार किया गया है। बिसौली थाना में गिरफ्तार किए गये व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके एवं सभी कानूनी औपचारिकताऐं पूरी कर न्यायालय में पेस किया गया।

बिसौली पुलिस ने पकड़ी आधा दर्जन गायों से भरी डीसीएम
बिसौली (एनजीएक्स) थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आधा दर्जन गायों से भरी डीसीएम पकड़ी हैं। अंधरे का फायदा उठाते हुए तस्कर गोवंशीय पशुओं से भरी डीसीएम छोड़कर पुलिस को देखकर फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने गायों को बरामद करते हुए डीसीएम ट्रक को कब्जे में लेकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।बीती रात कोतवाली बिसौली थाना पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक लाल रंग की डीसीएम में कुछ लोग गोवंशीय पशुओं को भरकर काटकर मांस बेचने के उद्देश्य से डिलीवरी गांव के जंगल से गांव भटपुरा की ओर ला रहे थे।मुखबिर की सूचना पर पर पुलिस गस्त जीप पर तैनात दरोगा हरवीर सिंह, सिपाही कौसेन्दर भाटी, सिपाही श्रमेश कुमार, जीप चालक शोभित कुमार तत्काल रवाना हो गए। सूचना के आधार पर गाड़ी रोकने का इशारा किया तो पचास-साठ कदम पहले चिल्लाए की आगे पुलिस और अंधेरे में गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें करीब आधा दर्जन गाय थी उन्हें पुलिस ने बंधन मुक्त कराकर थाने लाया गया हालांकि पुलिस तस्करों का काफी पता करती रही लेकिन अंधेरे होने के चलते तस्कर फरार होने में कामयाब रहे गोवंशीय पशुओं (गायों) को तस्करों को छुड़ाने की कामयाबी की बिसौली पुलिस की इलाके में प्रशंसा की जारी है।

धूमधाम जे मनाई गई अहिल्याबाई जयंती
बिसौली (एनजीएक्स) प्रातः स्मरणीय परम पूज्य देवी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती के अवसर पर त्रिवेणी इंटर कॉलेज भटपुरा में मां अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा पर बहुजन समाज पार्टी के जिला उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह पाल, जिला पंचायत सदस्य पति इंजीनियर दिनेश गौतम एवं त्रिवेणी इंटर कॉलेज भटपुरा के प्रधानाचार्य अर्जुन सिंह तन्हा इत्यादि द्वारा माता अहिल्याबाई होलकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर सभी को माता अहिल्याबाई होलकर की जयंती की बधाई दी गई।
इस अवसर पर ओमेंद्र पाल सिंह विधानसभा अध्यक्ष अजय सिंह शिवा एवम् अन्य लोग कोविड-19 का अनुपालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बहुजन समाज पार्टी जिला उपाध्य ज्ञान सिंह पाल ने कहा कि हमको मातेश्वरी से सीख ले कर अपनी संतानों को शिक्षित बनाना चाहिए आगे बढ़ाना चाहिए और राजनीति में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए तभी हमारा हमारे समाज का उत्थान संभव है जिला पंचायत सदस्य पति दिनेश गौतम ने कहा मातेश्वरी या खेलकर सच्ची देशभक्त एवं समाज सेविका की थी।

कछला गंगा घाट पर ’’गंगा समग्र’’ ने वांटी राहत सामग्री
कछला (एनजीएक्स)। भागीरथ घाट कछला पर अधिशासी अभियंता सुरेंद्र प्रताप सिंह की उपस्थिति में गंगा समग्र के द्वारा सूखी राहत सामग्री वितरित की गई। सूखी सामग्री पूर्णता गंगा पर आश्रित दुकानदार भिखारी, मल्लाह, नाई, साधु और सफाई कर्मियों इत्यादि को दिया गया। कोरोना ने जहां हर वर्ग के लोगों को इस महामारी ने झकझोर कर रख दिया है वही प्रतिदिन अपनी आजीविका के लिए आश्रित लोग भी इस महामारी से अछूते नहीं रहे। ब्रज क्षेत्र संयोजक राधा कृष्ण दीक्षित, ब्रज क्षेत्र सह संयोजक रविशरण सिंह चैहान , सीमा चैहान व कोषाध्यक्ष राकेश पांडे के निर्देशन में बदायूं जनपद में सूखी राहत सामग्री को भागीरथ घाट कछला पर वितरित किया गया। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष गंगा समग्र नीरज शर्मा, मुकेश तोमर, शिव कुमार तोमर, लेखपाल मनोज सोलंकी, मोहित तोमर, सतेंद्र सिंह चैहान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: All Rights Reserved and Copyright By NGX Media !!